Sunday, 1 January 2017

हर तरह की चिंता खत्म कर देते हैं यह टोटके

हर तरह की चिंता खत्म कर देते हैं यह टोटके ! यह टोटके आप मिनटों में कर सकते हैं
1. व्यक्तिगत चिंता के लिए एक मुट्ठी पिसा हुआ नमक लेकर शाम को अपने सिर के उपर से तीन बार उतार लें और उसे दरवाजे के बाहर फैंके. ऐसा लगातार तीन दिन करने से आपको काफी लाभ होगा. ध्यान रहे कि ऐसा आपको लगातार तीन दिन करना है और अगर आप मंगलवार से बृहस्पतिवार तक ऐसा करते हैं तो ज्यादा लाभकारी है.
 2. एक हरा कपड़ा जैसे कि कोई रुमाल जो हरा हो, इसको अपने साथ महीने भर रखें और उसके बाद किसी भी शनिवार के दिन इस रुमाल को किसी पीपल के पेड़ से बाँध दें. ध्यान रखें कि इसको पेड़ की टहनी से बांधना है.
 3. मंगलवार के दिन आप 100 हनुमान चालीसा लें और पहले इनको मंदिर में रखकर कम से कम 11 बार हनुमान चालीसा पढ़ें और उसके बाद इन 100 हनुमान चालीसा को लोगों में बाँट दें. आपको अगले ही दिन लाभ होगा.
 4. अगर आप सच में अपनी चिंता को दूर करना चाहते हैं तो उसकी वजह जानने का प्रयास करें. उसे एक कागज पर लिख लें और फिर उसकी समस्या के हल के बारें में सोंचे व उस पर अमल करने की कोशिश करें. कागज पर लिखी समस्या को कुछ दिन अपने पर्स में रखें और उसके बाद शनिवार के दिन शनि महाराज पर तेल अर्पित करें और मंदिर से सीधे किसी नदी या झील के पास जाएँ और इस कागज को (जिस पर समस्या लिखी है) इसको बहा दें.
 5. कई बार आप ऐसे लोगों के पास रहते हैं जो खुद तो नकारात्मक विचारों से भरे रहते हैं और दूसरों को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. उनसे दूरियां बना लें. इससे न केवल आपकी चिंता दूर होगी, बल्कि आप खुद में कुछ अलग करने की सोचेंगे. इससे बड़ा टोटका कुछ नहीं है कि आप नकारात्मक लोगों से दूर रहें.
 6. यदि आप चिंता में रहते हैं तो अपनी चिंता दूर करने के लिए आप किसी ऐसे व्यक्ति को खोजें जो खुश रहता है और जो अमीर घर है. आप कैसे भी कैसे इस व्यक्ति का भोजन खाना शुरू कर दें. कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपकी तक़दीर बेहतर हो रही है. लेकिन इस टोटके को किसी को बताना नहीं होता है.
 7. घर से निकलने से पहले एक नीम्बू में 5 लौंग लगायें और इसको अपने साथ रखा करें. घर आते समय इस नीम्बू को किसी खाली स्थान पर रख दिया करें. आप ऐसा करते रहें और आप महसूस करेंगे कि आपका अच्छा समय आने लगा है.
 8. सुबह उठते ही आप अपने दोनों हाथों को देखें और उठते ही अपना बिस्तर सही कर दें. सुबह सूरज उगने से पहले उठें और सुबह उठते ही सबसे पहले ॐ नमः शिवाय मन्त्र का जाप करें. आप एक सप्ताह में सभी तरह से सुखी महसूस करेंगे.
 9. आप हर दिन एक रोटी गाय, कुत्ते, या चीटियों को आटा जरूर खिलायें. अपने लंच में से एक रोटी बचायें और किसी गरीब को दें. यह दान आपको चमत्कारिक रूप से लाभ पहुँचाने का काम करेंगे.
 10. अपने बटुए में आप गणेश जी की तस्वीर रखें और घर के बाहर भी बड़ी गणेश जी की तस्वीर लगायें. साथ ही साथ रोज शाम को घर में घी का दिया जलायें. आपके पूरे परिवार के कष्ट दूर होने लगेंगे.


No comments:

Post a Comment